द्वितीय श्रेणी हाइकर्स – गुणवत्ता यात्रा

हम अगिया इरिनी गॉर्ज के माध्यम से लंबी पैदल यात्रा के अपने लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। मुझे लगता है कि शायद यह केवल मेरे लिए है कि “लंबे समय से प्रतीक्षित” बिट पर लागू होता है; मुझे लगता है कि “लंबे समय से खूंखार” इस ​​विषय पर अधिक Issy हो सकता है। हमें सुबह 6 बजे से पहले उठाया जाता है, और हम व्हाइट हिल्स में लंबे समय तक ड्राइव करने के लिए साथी यात्रियों से भरे एक बस लोड में शामिल होते हैं, जहां हमारी बढ़ोतरी शुरू होगी। हमने मूल रूप से 16 किमी लंबी सामरिया कण्ठ की पैदल यात्रा पर विचार किया था, जो स्पष्ट रूप से यूरोप में सबसे लंबा कण्ठ है, यह निर्णय लेने से पहले कि अगिया इरिनी, एक पैलेट्री 7.5 किमी पर, हमारी शैली थोड़ी अधिक थी। हम मानते हैं कि बस में बाकी सभी लोग भी एक साथी अगरिया इरिकर हैं, लेकिन हमें जल्द ही पता चलता है कि यह केवल हम और एक अन्य युगल हैं जो छोटी वृद्धि कर रहे हैं; बाकी सभी लोग सामरिया की यात्रा कर रहे हैं। अब हम द्वितीय श्रेणी के नागरिकों की तरह महसूस करते हैं। हम बस में सभी लोगों की आंखों को महसूस करते हैं, क्योंकि वे हमारे शारीरिक और मानसिक भाग्य पर सवाल उठाते हैं। मैं संक्षेप में एक माइक्रोफोन को पकड़ने और उन सभी को बताने पर विचार करता हूं कि यह Issy का विचार था कि हम छोटी वृद्धि करते हैं, लेकिन असत्य होने के अलावा,
सामरिया कण्ठ में प्रवेश
मुझे यह भी यकीन नहीं है कि यह सब वैवाहिक सद्भाव के लिए अच्छा होगा।

हमारे गाइड का नाम टॉमस है और वह समरिया हाइकर्स को दिन की गतिविधियों के बारे में जानकारी देता है। यदि वह एक उत्कृष्ट कार्य करने वाले अभ्यास के प्रयास से उन्हें बात करने की कोशिश कर रहा है। वह उन्हें बताता है कि यह बेहोश दिल के लिए कोई बढ़ोतरी नहीं है। उनका कहना है कि अगर किसी को हृदय की समस्या, घुटने की समस्या, अस्थमा, मधुमेह या कोई अन्य बीमारी है तो उन्हें अभी बाहर निकालना चाहिए। वह कहते हैं कि कण्ठ से एक ही रास्ता है और एक ही रास्ता है, और यदि आप आधे रास्ते से तय करते हैं कि आपके पास पर्याप्त है तो बहुत देर हो जाएगी। वह कहता है कि वह कभी-कभी लोगों को सुनता है कि वे उसे कहानियां सुनाते हैं कि अगर वे मुसीबत में हैं, तो खच्चरों को बाहर ले जाने के लिए भेजा जा सकता है। वह कहता है कि वे कहानियाँ पूरी तरह से असत्य हैं। यदि आप कण्ठ में जाते हैं, तो एकमात्र रास्ता पैदल ही है। उसने परमेश्वर का भय हममें डाल दिया है, और हम इस बढ़ोतरी को भी नहीं कर रहे हैं। मुझे आश्चर्य है कि क्या होता है यदि आप एक चट्टान से गिरते हैं और अपना पैर तोड़ते हैं। संभवतः आप बकरी भोजन के रूप में समाप्त होते हैं। वास्तव में
अगिया इरनि गॉर्जएगिया इरिनी गॉर्ज
अगिया इरनि गॉर्ज
मुझे लगता है कि बकरियां शाकाहारी हो सकती हैं, ऐसा नहीं है कि वहाँ किसी भी अधिक आकर्षक मरने के लिए अकेला छोड़ दिया जा रहा है।

हम आपूर्ति के लिए एक छोटी सी दुकान पर रुकते हैं। टॉमस कहते हैं कि अब हम समुद्र तल से लगभग एक हज़ार मीटर ऊपर हैं। यह लगभग ठंडा है जो तट पर दमनकारी गर्मी से थोड़ा सा बदलाव है।

हम सामरिया गॉर्ज के प्रवेश द्वार पर रुकते हैं, जहाँ का नज़ारा शानदार है। ऐसा लगता है कि टॉमस के इस प्रयास से किसी को भी बाहर निकलने की बात करने का प्रयास एक शानदार विफलता रही है। मुझे आश्चर्य है कि इन बहादुर आत्माओं में से कौन दिन जीवित नहीं रहा।

मैं टॉमस के लहजे को समझने की कोशिश कर रहा हूं और मैं उससे पूछता हूं कि क्या वह जर्मन है। वह मुझे बताता है कि वह ऑस्ट्रिया से है। मैं उससे पूछता हूं कि क्या मैंने उसे नाराज किया है। वह कहता है, लेकिन फिर रुक जाता है और कहता है “अच्छी तरह से शायद थोड़ा सा”। उनके चेहरे पर नज़र से पता चलता है कि यह एक प्रमुख समझ है। मैं केवल अनुकूल होने की कोशिश कर रहा था, लेकिन मुझे अब चिंता है कि वह मुझे एक चट्टान से मार्गदर्शन करने की कोशिश कर सकता है।

हम चारों दूसरे दर्जे के नागरिक बस में वापस आ जाते हैं और हम हैं
अगिया इरनि गॉर्जएगिया इरिनी गॉर्ज
अगिया इरनि गॉर्ज
हमारे अगिया इरिनी की शुरुआत के लिए नीचे “घुमक्कड़”। यह आसानी से पर्याप्त रूप से बंद हो जाता है, लेकिन हम जल्द ही खुद को ऊपर और नीचे की ओर फिसलन भरे पथरीले रास्तों पर और बड़े-बड़े शिलाखंडों पर खदेड़ते हुए पाते हैं। हम कल यह जानकर प्रसन्न हुए थे कि हमें यहां से खतरनाक सांपों द्वारा मारे जाने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन हमें आश्चर्य है कि अन्य पशु खतरे इंतजार में क्या करते हैं। हम एक बड़े पेड़ के तने के सामने एक बकरी को उसके सींग खुरचते हुए देखते हैं। मुझे आश्चर्य है कि अगर यह समय पास करने के लिए ऐसा कर रहा है, लेकिन Issy कहती है कि उसने सुना है कि यह कभी-कभी एक हमले से पहले अपने सींगों को तेज करने के लिए बकरे क्या करते हैं। मुझे लगता है कि वह इसे बना रही हो सकती है, लेकिन मैं सिर्फ मामले में जल्दी दूर हो जाती हूं। समीरिया गॉर्ज बहुत व्यस्त लग रहा था, लेकिन यह यहाँ बहुत शांत है और हमने वस्तुतः पूरी जगह खुद को प्राप्त कर ली है। यह बहुत अलग-थलग महसूस होता है। हम दूरी में एक चॉपिंग साउंड सुनते हैं। अगर कोई कुल्हाड़ी मारने वाला है, तो हमें बचाने के लिए कोई आसपास नहीं है, इसलिए यह पता लगाना एक राहत की बात है कि पार्क के रेंजर के आने से राहत मिल रही है और अपने पिकअप के साथ रास्ता बंद कर दिया।

दृश्यावली शानदार है।
ट्रैक के साथ बाधाएं, ट्रैक के साथ Agia Irini GorgeOb बाधाओं, Agia Irini Gorge
ट्रैक के साथ बाधाएं, अगिया इरिनी गॉर्ज
कण्ठ के दोनों किनारों पर सरासर चट्टानें 500 मीटर तक ऊँची जगहों पर हैं, और ये कण्ठ के आधार में पेड़ों के साथ मिलकर धधकते सूरज से लगभग निरंतर छाया प्रदान करते हैं।

ट्रैक कोई आसान नहीं हो रहा है। हम दो अल्पविकसित लकड़ी के पैदल मार्ग के साथ एक चट्टान के चेहरे पर चलते हैं, और फिर एक लकड़ी की सीढ़ी पर दूसरी चट्टान पर चढ़ते हैं। सीढ़ी ऐसा लग रहा है कि इसे दिग्गजों द्वारा उपयोग किए जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जंगों के बीच अंतर बहुत बड़ा है; Issy कम नहीं है, लेकिन वह केवल एक पायदान से अगले b तक प्राप्त कर सकती हैकूद रहा है।

हम अंत में कण्ठ के अंत में ओएसिस कैफे नाम से पहुंचते हैं। कुछ अच्छी तरह से अर्जित पेय के बाद, हम ड्राइव के लिए वापस क्रेग के सुदूर दक्षिण तट पर सौगिया के छोटे तटीय गाँव के लिए बस में चले। हमारे पास दोपहर के भोजन का एक टुकड़ा है और समुद्र तट पर एक छतरी के नीचे कुछ धूप में बसते हैं। उत्तरी तट पर समुद्र की तुलना में समुद्र बहुत अधिक शांत है, और समुद्र तट सुनहरे रेत के बजाय काले कंकड़ हैं। हम सुनते हैं कि यह सब प्रचलित हवा के साथ कुछ करने के लिए मिला है।

पीठ पर
विशाल की सीढ़ी, अगिया इरिनी गॉर्ज। विशाल की सीढ़ी, अगिया इरिनी गॉर्ज
विशाल सीढ़ी, अगिया इरिनी गॉर्ज
बस, टॉमस हमसे पूछता है कि हम कैसे गए। वह हमें बताता है कि अगिया इरिनी हाइक सामरिया की तुलना में बहुत अधिक तकनीकी रूप से कठिन है, और इसके अपेक्षाकृत सपाट पड़ोसी की तुलना में चट्टानों पर बहुत अधिक उतार-चढ़ाव शामिल हैं। हम उसे अपने हाथ में एक माइक्रोफोन के साथ पूरी बस में इसे दोहराने के लिए प्राप्त करने की कोशिश करते हैं। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं क्या सुन रहा हूँ। हमने यह मानकर पूरा दिन बिताया कि हम दूसरे दर्जे के नागरिक थे, जब हम वास्तव में बस के प्रमुख यात्री थे। यह उन सामरियों के लिए है जो असली फुसफुसाते हैं, और सबसे बुरी बात यह है कि उन्हें इसका एहसास भी नहीं है यह सब अन्याय है।

चनिया में घुसने के लिए हम बहुत थक गए हैं इसलिए हम अपने कोने से एक रिसॉर्ट में रात के खाने का एक त्वरित काट लेते हैं। हमारा वेटर स्पष्ट रूप से ग्रीक दिखता है, लेकिन वह हमें इस बात से संबोधित करता है कि हमें एक ऑस्ट्रेलियाई उच्चारण बहुत पसंद है। वह कहता है कि उसके माता-पिता ग्रीस से न्यूजीलैंड चले गए थे, लेकिन वह कुछ साल पहले क्रेते में वापस आ गया। उनका कहना है कि हम ऑस्ट्रेलियाई टीम “ठीक है”, जब तक कि क्रिकेट में जीत नहीं होगी।