रूसी एंक्लेव – गुणवत्ता यात्रा

आज हम एलाफोनीसी समुद्र तट की ओर जाने का फैसला करते हैं, जो दूरदराज के और क्रेते के दक्षिण पश्चिम कोने में बहुत ही आबाद है। Google मैप्स का कहना है कि हमें वहां पहुंचने के लिए सिर्फ एक-डेढ़ घंटे के भीतर ले जाना चाहिए। ऐसा लगता है कि यह अनुमान है कि आपके पास वास्तव में आपकी कार में Google मैप्स हैं, और आप अपनी नाक और ग्रीक रोड संकेतों का पालन करने के बजाय भरोसा नहीं करते हैं। हमें मुख्य राजमार्ग भी नहीं मिल रहा है हमें लगता है कि हमने इसे ढूंढ लिया है, लेकिन जिस बैकडोर पर हम हैं, वह बस हमें एक पुल के माध्यम से और कुछ दूरदराज के पहाड़ी गांवों में ले जाता है। हमने कल द्वीप के कुछ दूरदराज के हिस्सों में वेजेटेलास और अधर्म के बारे में पढ़ा। हम विशेष रूप से इस पहले हाथ में से किसी का भी अनुभव नहीं करना चाहते हैं इसलिए हम एक यू टर्न लेते हैं और फिर से तट की ओर वापस जाते हैं।

हम अंततः पटरी पर लौटते हैं और पहाड़ों में और शानदार टोपोलिया गॉर्ज के माध्यम से सड़क का अनुसरण करते हैं। सड़क अपने ऊपर वायर बास्केट के साथ कुछ ओवरहैंगिंग चट्टानों के नीचे से गुजरती है और गुजरती है, जो देखने में ऐसा लगता है कि वे संभवत: किसी भी बोल्डर को रोकने वाली नहीं हैं जो आपकी कार को कुचलते हुए पहाड़ी से टकराते हैं। मुझे यकीन नहीं है कि ये कितने प्रभावी हैं
एलाफोनीसी बीचएलाफोनीसी बीच
एलाफोनिसी बीच
हो सकता है, इसलिए हम इस आशा में जल्दी से ड्राइव करते हैं कि हमें पता लगाने के लिए नहीं मिलता है। हम बहुत छोटी एक तरह से सुरंग में चले जाते हैं, जो दिखता है कि यह हमारी छोटी कार के लिए काफी बड़ा हो सकता है, हालांकि यह सुनिश्चित करना मुश्किल है। किराए की कार कंपनी ने कार के दोनों किनारों पर लंबी खरोंच को इंगित किया जब हमने इसे उठाया और हम आश्चर्यचकित होने लगे कि क्या पिछले किराएदार ने इस सुरंग के माध्यम से भी ड्राइव करने की कोशिश की होगी।

हम एलाफोनीसी पहुंचते हैं और एक छतरी के नीचे कुछ सूर्य लाउंज पर शिविर लगाते हैं। समुद्र तट विशाल है, और समुद्र और एक बड़े उथले रेतीले इनलेट दोनों का सामना करता है। रेत ठीक और शुद्ध सफेद है, और पानी क्रिस्टल स्पष्ट है। हम सहमत हैं कि यह किसी के मानकों द्वारा एक महान समुद्र तट के रूप में योग्य होगा।

समुद्र तट भरा हुआ है। हम उस बारे में बहुत अधिक नहीं थे, जिसके बारे में हम बैठते थे, हम कुछ खुश थे जो कि कब्जा नहीं कर पाए थे, लेकिन अब हम पाते हैं कि हम रूसी परिक्षेत्र में बैठे हुए प्रतीत होते हैं। हमें आश्चर्य है कि हमें ऑस्ट्रेलियाई एन्क्लेव की तलाश करनी चाहिए, लेकिन हमें यकीन नहीं है कि हमारे लिए यहां पर्याप्त ऑस्ट्रेलियाई हैं
एलाफोनीसी बीचएलाफोनीसी बीच
एलाफोनिसी बीच
हमारे अपने एनक्लेव है। शायद हमें यह देखना चाहिए कि क्या उन देशों के लिए बाकी विश्व एन्क्लेव है, जिनके पास अपने यहां पर्याप्त पर्यटक नहीं हैं। हम विशेष रूप से विश्व युद्ध III शुरू करने का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं, जहां हम नहीं चाहते कि एक एन्क्लेव में रहें, लेकिन हमारे आस-पास के लोग बहुत आराम से दिखते हैं इसलिए हम ठहरने का फैसला करते हैं।

हमारे सामने सूरज लाउंज पर रूसी सज्जन हर पांच मिनट के बाद फिर से खड़े और बैठे रहते हैं। हर बार जब वह खड़ा होता है तो वह छाता पर अपना सिर उछालता है, और रूसी में शाप देता है; कम से कम ऐसा लगता है कि वह कोस रहा है। हमें इस बात पर पूरा यकीन नहीं है कि वह आखिरकार यह काम करने में सफल क्यों नहीं हो पाया कि वह सूर्य लाउंज से लंबा है। उसे दिन में थोड़ा बहुत जल्दी लगता है कि उसने वोदका खरीदी थी, या कम से कम यह वहीं होगा जहां से हम आते हैं, इसलिए हम तय करते हैं कि शायद वह एक धीमी शिक्षार्थी है।

एक अन्य चालीस कुछ रूसी सज्जन अपनी बेहद आकर्षक बिकनी पहने बेटी के साथ अपने सूरज लाउंज से उठते हैं, जो ऐसा लगता है कि वह लगभग सत्रह वर्ष की है, और वे एक साथ समुद्र तट पर चलते हैं। वह प्राप्त करता है
पनागिया का मठ
पनाघिया क्राइसोस्केलिटिसा का मठ
जैसे ही वह तस्वीरें लेता है उसके लिए उसे पोज़ देना है। पोज़ उत्तरोत्तर अधिक “दिलचस्प” पाने के लिए शुरू करते हैं। मुझे अब इतना यकीन नहीं है कि वह उनकी बेटी है

हम रेत पर आराम करते हैं और क्रिस्टल साफ पानी में कभी-कभार डुबकी लगाते हैं। पूरा दृश्य आश्चर्यजनक है।

हम देर से दोपहर में समुद्र तट को छोड़ देते हैं और पास के और बहुत शानदार मठ पनागिया क्राइसोस्केलिटिसा की यात्रा करते हैं, जो समुद्र के ऊपर चट्टानों पर उच्च बनाया गया है।

चनिया टाउन में बस भरी हुई है, इसलिए हम एक और जोड़े के साथ एक टैक्सी साझा करते हैं, जो बस में नहीं मिल पाने के कारण निराश हैं। विक्टोरिया और जॉन एक बहुत अच्छे युवा युगल हैं, जो देश के दक्षिणी तट पर ईस्टबोर्न में रहते हैं। वह एक शिक्षक है और वह एक दुकान चलाती है, और वे इस तथ्य को मानते हैं कि उनकी नौकरियां केवल उन्हें एक सप्ताह के लिए यहां से दूर जाने की अनुमति देती हैं। ईस्टबोर्न नाम हमेशा मुझे फॉल्टी टावर्स के एपिसोड की याद दिलाता है जिसमें मेहमानों में से एक तुलसी को बताता है कि फॉल्टी टावर्स इंग्लैंड का सबसे खराब होटल है। तुलसी अन्य निवासियों को समर्थन के लिए देखती है, और अंततः मेजर पाइप को “नहीं, नहीं, नहीं, नहीं है”
पनागिया का मठ
पनाघिया क्राइसोस्केलिटिसा का मठ
मैं बिल्कुल भी ठीक नहीं हूँ, मुझे इसमें से कुछ भी नहीं हो रहा है। ” “ईस्टबॉर्न में वह जगह है” जोड़ने से पहले तब एक लंबा विराम होता है। मुझे संदेह है कि ईस्टबॉर्न के निवासी इस कहानी को सुनकर थोड़े से नाराज हो सकते हैं, इसलिए मैं इसे नहीं लाने का फैसला करता हूं।

हम शहर के पुराने यहूदी क्वार्टर में, पीछे की ओर एक रेस्तरां में भोजन करते हैं। मेनू हमें बताता है कि मूल इमारत जो रेस्तरां वा का निर्माण करती हैसाबुन बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। यह 1991 में आग से नष्ट हो गया था और केवल दीवारें बची थीं। सेटिंग बढ़िया है, जैसा कि खाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *