भोजनालय के भेड़ सिद्धांत – गुणवत्ता यात्रा

हम कल की यात्रा के एक लंबे दिन के बाद थोड़ा थक गए हैं, इसलिए होटल के पूल के बगल में एक छतरी के नीचे एक ताला लगा हुआ है। उसे ढीली करने की हर कोशिश नाकाम हो जाती है, इसलिए मैं कभी विश्वसनीय विकिपीडिया पर क्रेते के बारे में थोड़ा पढ़ने का अवसर लेता हूँ।

क्रेते एक गंभीर द्वीप है। यह ग्रीस में सबसे बड़ा द्वीप और भूमध्यसागरीय में पांचवा सबसे बड़ा द्वीप है। इसका प्रमुख ऐतिहासिक महत्व यूरोप की पहली उन्नत सभ्यता के केंद्र के रूप में है, मिनोअन्स, जो स्पष्ट रूप से 2,700 से 1,420 ईसा पूर्व तक यहां संपन्न हुए थे। वे तब अस्वीकार कर दिए गए या गायब हो गए, और एक सिद्धांत यह है कि वे थेरा विस्फोट से मिटा दिए गए थे जिसने प्रसिद्ध सेंटोरिनी कैल्डेरा बनाया था। वह कुछ विस्फोट हो गया होगा; सेंटोरिनी 150 किलोमीटर से अधिक दूर है। मुख्य भूमि ग्रीस से Mycenaeans क्रेते पर शासन करने के लिए अगले थे, इसके बाद रोमन, बीजान्टिन, अरब, वेनेटियन और ओटोमन्स थे। क्रेटन्स हालांकि जाहिरा तौर पर ग्रीस का हिस्सा बनना चाहते थे। 1913 में ग्रीस के साथ जुड़ने से पहले, उन्होंने 1898 में एक स्वतंत्र राज्य बनने के लिए ओटोमन्स से खुद को मुक्त कर लिया।

प्रसिद्ध क्रेतेन्स में एल ग्रीको शामिल हैं (जिसका स्पष्ट रूप से सिर्फ स्पेन में “द ग्रीक” अर्थ है
सूर्यास्त, चानिया ओल्ड टाउन हार्बरसुंसेट, चानिया ओल्ड टाउन हार्बर
सनसेट, चनिया ओल्ड टाउन हार्बर
वह रहते थे – संभवतः उस समय स्पेन में कई अन्य यूनानी भी नहीं थे), नाना मौसकौरी और जेनिफर एनिस्टन के पिता जॉन एनिस्टन, जिनका जन्म का नाम जियानिस अनास्तासकिस था।

मुझे यकीन नहीं है कि यह बड़े भूमध्यसागरीय द्वीपों के साथ क्या है, लेकिन ऐसा लगता है कि क्रेते, जैसे सिसिली और कोर्सिका, अपने परिवार और कबीले प्रतिशोध के लिए प्रसिद्ध हैं। It rurals ने कहा कि द्वीप पर प्रत्येक ग्रामीण परिवार के पास कम से कम एक बंदूक है, जो जाहिर तौर पर ओटोमन शासन के प्रतिरोध से काफी हद तक एक हैंगओवर है। ग्रीस में बहुत सख्त बंदूक नियंत्रण कानून हैं, और ग्रीक पुलिस ने द्वीप पर अवैध आग्नेयास्त्रों की संख्या को कम करने की बहुत कोशिश की है, लेकिन जाहिर तौर पर केवल बहुत सीमित सफलता के साथ। मैं एक मानसिक टिप्पणी करता हूं कि हम यहां रहते हुए सभी के लिए विशेष रूप से अच्छा बनने की कोशिश करेंगे, खासकर अगर हम ग्रामीण क्षेत्रों में बाहर जाते हैं। मुझे नहीं पता है कि हम मेलबर्न में किसी भी क्रेटन को जानते हैं, लेकिन अगर संभव हो तो हम किसी भी तरह के परिवार के प्रतिशोध का हिस्सा बनने से बचना चाहते हैं। बिस्तर पर घोड़ों के जोड़े या कंक्रीट के जूतों के क्रेटन समकक्ष जो भी हों, मुझे यकीन है कि वे सुखद नहीं हो सकते।

गोंद उसे Issy पकड़े हुए है
चनिया ओल्ड टाउनचैनिया ओल्ड टाउन
चनिया ओल्ड टाउन
पूल के बगल में लाउंज गर्मी में पिघल जाता है, इसलिए मैं उसे दोपहर की बस की सवारी के लिए चानिया में निकालने में सक्षम हूं। जब हम बस का इंतजार करते हैं तो मैं चिरसी अक्ती समुद्र तट पर एक तेज़ रास्ता भटक जाता हूं जो होटल से सड़क के पार है। यह सैंडी, लंबा और स्पष्ट रूप से बहुत लोकप्रिय है, और बहुत सुखद लगता है।

हम ओल्ड चनिया टाउन से घूमते हैं, जो असंभव से सुंदर गली-मोहल्लों का भूलभुलैया है। मैं मुख्य वर्ग में वर्जिन मैरी होली मेट्रोपॉलिटन ऑर्थोडॉक्स चर्च की प्रस्तुति में जाता हूं। मुझे यकीन नहीं है कि पंचनाम वाला नाम मैंने कभी सुना है, लेकिन शायद यह ग्रीक में बेहतर लगता है। इसका बाहरी हिस्सा ग्रीक से अधिक स्पैनिश दिखता है, अपने एकल वर्ग टॉवर के साथ, लेकिन इसका इंटीरियर विशिष्ट रूप से ग्रीक है – sombre और beautiful। मैं Issy को यह समझाने की कोशिश करता हूं कि अगर वह भी अंदर आती है तो छत नहीं गिरती है, लेकिन वह कोई मौका नहीं लेती है और बाहर रहती है।

हम तेजस्वी तट पर पहुँचते हैं। विनीशियन-युग के बंदरगाह के आसपास की दो प्रमुख इमारतें लाइटहाउस, और जनिसियों का ओटोमन-युग मस्जिद हैं, जिसमें अब कला संग्रह हैं। बंदरगाह लगभग पूरी तरह से बाहरी रेस्तरां से घिरा हुआ है जो प्राचीन दिखने वाली रंगीन इमारतों का सामना कर रहा है।
वर्जिन मैरी होली मेट्रोपॉलिटन ऑर्थोडॉक्स चर्च की प्रस्तुति, चानिया ओल्ड टाउन मुख्य वर्ग वर्जिन मैरी मैरी मेट्रोपॉलिटन ऑर्थोडॉक्स चर्च, चानिया ओल्ड टाउन मुख्य चौक
वर्जिन मैरी होली मेट्रोपॉलिटन ऑर्थोडॉक्स चर्च, चनिया ओल्ड टाउन मुख्य चौक की प्रस्तुति

सैकड़ों की पेशकश पर एक रेस्तरां चुनना चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है। हमारा निर्णय एक कॉकटेल के मेनू में से एक में एक बड़ी तस्वीर पर आधारित होने के कारण समाप्त होता है, जो कि Issy का निर्णय विशेष रूप से मोहक लगता है। मैं उन मार्केटिंग रणनीतियों के बारे में आश्चर्यचकित करता हूं जो यहां खेलने में हैं। हर रेस्त्रां में एक स्प्रिकर होता है, जो आपको अंदर खींचने की कोशिश कर रहा होता है। कुछ रेस्त्रां में आपके बाहर के संकेत होते हैं, जो आपको बताते हैं कि वे आपको अंदर आने के लिए दबाव डालने के लिए आपसे बात करके आपको आकर्षित करने का प्रयास नहीं करते, लेकिन फिर वे वैसे भी करते हैं। मुझे यकीन है कि लगभग हजारों पर्यटकों में से किसी ने भी इनमें से किसी भी प्रतिष्ठान की Google समीक्षाओं को पढ़ने की जहमत नहीं उठाई है, इसलिए यह निश्चित रूप से एक व्याकुलता है।

हमारे पास एक सिद्धांत है कि जब इन जैसी स्थितियों में रेस्तरां चुनने की बात आती है, तो लोग भेड़ की तरह होते हैं। यदि एक रेस्तरां में बहुत सारे लोग दिखते हैं, तो भेड़ें तय करती हैं कि यह अच्छा होना चाहिए, इसलिए वे अन्य भेड़ का पालन करें। यदि यह सिद्धांत सही है, तो रेस्तरां के लिए सबसे अच्छा चाल यह होगा कि वह शाम को मुफ्त या बहुत सस्ता भोजन दे, ताकि आपके
चनिया ओल्ड टाउनचैनिया ओल्ड टाउन
चनिया ओld टाउन
रेस्तरां जल्दी भर जाता है, और अधिक महंगा भोजन फिर भेड़ को पेश किया जा सकता है। हम भेड़ हैं। हम एक रेस्तरां चुनते हैं जो व्यस्त दिखता है। Issy का कहना है कि वह अब गरीब आदमी के लिए बहुत खेद महसूस करती है जो लोगों को अगले दरवाजे पर अपने लगभग खाली रेस्तरां में जाने की कोशिश कर रही है। हमें यह मानने का कोई कारण नहीं मिला कि उसका भोजन अच्छा नहीं है, यह सिर्फ इतना है कि आज रात भेड़ कहीं चली गई है। यदि भेड़ का सिद्धांत सही है, तो उम्मीद है कि यह लंबे समय में विकसित होता है। या तो मेनू के मोर्चों में लुभावने दिखने वाले कॉकटेल की बहुत बड़ी तस्वीरें डालना या वास्तव में एक जीत की रणनीति है। मैं केवल इस बारे में सोचकर थका हुआ महसूस करने लगा हूं, इसलिए हम तय करते हैं कि यहां एक रेस्तरां चलाना शायद विशेषज्ञों के लिए सबसे अच्छा काम है।

हम रात का खाना खत्म करते हैं और बंदरगाह के चारों ओर घूमते हैं जहां हमें दूर के पहाड़ों पर तेजस्वी सूर्यास्त के शानदार दृश्य मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *